IPL Cricket Score: चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से दीं मात, दोनों टीमों मे खेला गया IPL का 1 हजारवां मैच

5 Min Read

IPL Cricket Score: चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से दीं मात, दोनों टीमों मे खेला गया IPL का 1 हजारवां मैच

IPL Cricket Score: चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से दीं मात, दोनों टीमों मे खेला गया IPL का 1 हजारवां मैच

इंडियन प्रीमियर लीग के शनिवार के दिन हुए दूसरा मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम मे खेला गया जहाँ चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया, इस प्रकार से टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए, मुंबई इंडियंस के 197 रनों के जवाब मेंचेन्नई सुपर किंग्स ने 18.1 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर 159 रन बना दिए और खिताबी मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज की। यह IPL के इतिहास का 1000वा t-20 मुकाबला था।

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन

इस मैच में एक बार फिर मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा मुंबई की तरफ से सबसे अधिक रनो की पारी सिर्फ 32 रनो की रही जो सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के बल्ले से निकली इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा एक अच्छी शुरुआत के बाद भी एक बड़ा स्कोर नहीं लगा पाए रोहित ने 21 रन बनाये, कैमरन ग्रीन 12 रन,सूर्यकुमार यादव 1 रन,तिलक वर्मा ने 22 रन बनाये,इसके बाद टिम डेविड के 31 रन और ऋर्तिक शौकीन के 18 रनो की पारी की मदद से मुंबई का स्कोर 157 रन तक पहुंच गया।

चेन्नई की तरफ से फील्डिंग मे रविन्द्र जडेजा ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनं किया जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, मिचेल सेंटनर और तुषार देशपांडे को 2-2 विकेट मिले वही 1 विकेट मगला को भी मिला।

चेन्नई ने 7 विकेट से जीता मुकाबला

चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस मुकाबले मे शुरुआत से ही अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी चेन्नई को पहला झटका डेवन कान्वें(0) के स्कोर पर लग गया लेकिन इसके बाद गायकवाड़ रहाणे के बीच पार्टनरशिप हुयी और मैच का रुख चेन्नई की ओर मोड़ दिया अजिनक्या रहाणे ने सबसे अधिक 61 रन बनाये, ऋतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 40 रन, शिवम् दुबे ने 28 रन,अम्बाती रायडू ने ने नाबाद 20 रन बनाये इस तरह चेन्नई ने 159 रन बना दिए और 7 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से दीं मात

वही मुंबई के गेंदबाज 157 रन के लक्ष्य को बचाने मे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, सिर्फ जेसन बेहरनड्राप को सबसे ज्यादा 2 विकेट मिले और एक विकेट पीयूष चावला को मिला।

रहाणे ने लगाया IPL 2023 का सबसे तेज अर्धशतक

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से अपना पहला मुकाबला खेल रहे अजिनक्या रहाणे ने इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक लगाया, रहाणे ने सिर्फ 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक जमाया यह उनके करियर का भी सबसे तेज अर्धशतक है।

मैन ऑफ़ दीं मैच

गेन्दबाजी से अपना प्रभाव दिखाने वाले चेन्नई के ऑल राउंडर खिलाडी रविन्द्र जडेजा मैच के हीरो रहे, जडेजा ने 4 ओवर मे सिर्फ 20 रन देकर 3 बल्लेबाजो को आउट किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपरकिंग्स XI: डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (c & wk), शिवम दूबे, ड्वेन प्रिटोरियस, दीपक चाहर, मिचेल सेंटनर, सिसंडा मगाला, तुषार देशपांडे।

मुंबई इंडियंस XI: रोहित शर्मा (c), इशान किशन (wk), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, ट्रिस्टन स्टब्स, अरशद खान, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ।

IPL Cricket Score: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली को 57 रनो से दीं पटखनी, बटलर और जायसवाल की अर्धशतकिय पारियां

IPL Cricket Score: लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया,क्रुणाल पंड्या रहे मैच के हीरो
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version