IPL Cricket Score: चेन्नई को मिली इस सीजन की पहली जीत, लखनऊ को रोमांचिक मुकाबले मे 12 रन से हराया

Emka News
6 Min Read

IPL Cricket Score: चेन्नई को मिली इस सीजन की पहली जीत, लखनऊ को रोमांचिक मुकाबले मे 12 रन से हराया 

inline single

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वे संस्करण का छठवां मैच चेन्नई सुपर किंग और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम मैं चला गया जहां लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया थोड़ा दोसरका पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 217 रनो का बड़ा लक्ष्य लखनऊ को दिया, जवाब में लखनऊ सुपरजाइंट्सकी टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी और मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स ने 12 रनों से अपने नाम कर लिया।

IPL Cricket Score मैच रिपोर्ट

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 217 रन बनाए, जिस में सबसे अधिक रन  एक बार फिर ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाये गायकवाड ने 31 गेंद पर 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली गायकवाड़ ने इस पारी में 4 छक्के और 3 चौके लगाए इसके अलावा डेवन कन्वे ने भी 29 गेंदों पर 47 रन बनाये, शिवम दुबे ने 27 रन, मोहन अली 19 रन,बेन स्टोक्स 8 रन, अम्बाती रायडू ने नाबाद 27 रन,रावेन्द्र जडेजा ने 3 रन और महेंद्र सिंह धोनी के अंत मे 3 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से चेन्नई का स्कोर 217 रन लग गया।

वही लखनऊ सुपर जेंट्स की तरफ से सबसे अधिक विकेट मार्क वुड और रवि बिश्नोई के नाम रहे दोनों ने चेन्नई के तीन-तीन बल्लेबाजों को आउट किया, जबकि एक सफलता आवेश खान को भी प्राप्त हुई।

inline single

अब बारी लखनऊ सुपर जेंट्स की बल्लेबाजी की थी 270 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स की शुरुआत बहुत शानदार रही, लखनऊ ने पावर प्ले में ही अपना स्कोर 80 रन लगा लिया था, टीम की ओर से सबसे अधिक रन कायल मेयर्स ने 22 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी खेली इसमें मेयर्स ने 8 चौके और दो छक्के लगाए इसके अलावा कप्तान KL राहुल ने 20 रन बनाये,दीपक हुड़्डा ने 2 रन,क्रुणाल पंड्या ने 9 रन, मार्कस स्टॉइनीस ने 21 रन,निकोलास पूरन ने 32 रन, आयुष बडोनी ने 23 रन,कृष्णाप्पा गौतम के 17 रन और मार्क वुड ने बाद मे 3 गेंसो पर 1 चौका और 1 छक्का लगाया,

IPL Cricket Score
चेन्नई को मिली इस सीजन की पहली जीत, लखनऊ को रोमांचिक मुकाबले मे 12 रन से हराया

लेकिन फिर भी लखनऊ की टीम लक्ष्य से 12 रम दूर रह गयी। वही चेन्नई की तरफ से मोहन अली ने शानदार गेन्दबाजी की और 4 ओवर मे सिर्फ 26 रन देकर 4 विकेट लिए,मोहन अली के अलावा से तुषार देशपांडे को 2 विकेट और सेंटनर को 1 विकेट प्राप्त हुआ।

inline single

चेन्नई के जीत के हीरो

मोईन अली – चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर प्लेयर मोईन अली ने जीत सबसे मुख्य भूमिका निभाई, मोईन अली ने पहले बल्ले से 13 गेदो पर 19 बनाये और बाद मे गेन्दबाजी से मैच का रुख पूरी तरह से चेन्नई की तरफ की तरफ मोड़ दिया अली ने 4 ओवर मे सिर्फ 26 रन देकर 4 महत्वपूर्ण सफलता हासिल की। इस शानदार प्रदर्शन के लिये मोइन अली को मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी सम्मानित किया गया।

ऋतुराज गायकवाड – ऋतुराज गायकवाड ने चेन्नई को एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई उन्होंने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा इस मैच में ऋतुराज गायकवाड ने 31 गेंदों पर 70 रनों की शानदार पारी खेली।

inline single

मिचेल सेंटनर – मिचेल सैंटनर इसमें इसमें बहुत अधिक विकेट तो नहीं लिए, सेंटनर ने इस मैच में बहुत ही कंजूसी भरी गेन्दबाजी की और जब चेन्नई के सभी गेंदबाज 10 रन प्रतिओवर की रन रेट से रन लुटा रहे थे ऐसे मे उन्होने अपने कोटे के 4 ओवर मे सिर्फ 21 रन खर्च किये और 1 विकेट भी लिया।

पहले विकेट ने जोड़े 100 से अधिक रन

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और डेवन कन्वे ने सच की साझेदारी की दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े।

inline single

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपरकिंग्स XI: डेवन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दूबे, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, आरएस हैंगरगेकर।

लखनऊ सुपरजाइंट्स XI: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, मार्क वुड, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, आवेश खान।

inline single

IPL Cricket Score: बैंगलोर ने मुंबई को 8 विकेट से हराया, विराट और डुप्लेसिस ने लगाया अर्धशतक

IPL 2023 Highlight: IPL के 16वे सीजन के पहले मैच मे गुजरात ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया, राशिद खान रहे प्लेयर ऑफ़ दी मैच
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment