IND vs IRE: करीब एक साल बाद टीम मे वापसी की जसप्रीत बुमराह ने, DLS नियम से मिली भारत को जीत

Emka News
5 Min Read

IND vs IRE: करीब एक साल बाद टीम मे वापसी की जसप्रीत बुमराह ने, DLS नियम से मिली भारत को जीत 

inline single

इंडिया और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच डबलीन के दीं विलेज क्रिकेट स्टेडियम मे खेला गया। जहां भारतीय टीम की ओर से लगभग 1 साल के बाद वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह को टीम की अगवाई करने का मौका दिया गया, यहां कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इस तरह से टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए, लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को पूरी तरह बल्लेबाजी करने का मौका तो नहीं मिला लेकिन लेकिन 6.5 ओवर में 47 रन पर 2 विकेट गवां दिए थे, इतने में बारिश ने बीच में खलल डाल दिया और मैच मे DLS नियम के अनुसार भारतीय टीम जीत 2 रन से जीत दें दीं गयी।

खराब शुरुआत के बाद उभरी आयरलैंड

आयरलैंड क्रिकेट टीम को इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला लेकिन पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की शुरुआत बहुत ही खराब रही और पहले ही ओवर मे टीम के 4 रनो के स्कोर पर 2 विकेट गवां दिए। इसके बाद कप्तान पॉल स्ट्रिलिंग भी 11 रन बनाके आउट हो गये। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर टिक नहीं सका। मध्य क्रम बल्लेबाजय करने वाले करतिस कम्पर ने 33 गेंदों पर 39 और आंठवे नम्बर के बल्लेबाज बरी मक्सार्थ्य ने 33 गेंदों पर 51 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली।

वहीं भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह, रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्ण को दो-दो विकेट मिले, इसके अलावा अर्शदीप सिंह को भी एक सफलता प्राप्त हुई।

inline single

भारत से जायसवाल रहे टॉप स्कोरर

 इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका तो नहीं मिला क्योंकि सिर्फ 6.5 ओवर के बाद ही बारिश ने मैच मे खलल डाल दिया, उस समय ऋतुराज गायकवाड 19 और संजू सैमसंग 1 रन पर नाबाद खेल रहे थे। इसके पहले यसस्वी जायसवाल 24 रन बनाकर आउट हो गये थे जो टीम के टॉप स्कोरर भी रहे। वही तिलक के रूप मे दूसरा झटका भारतीय टीम को लगा, तिलक इस मैच मे अपना खाता भी नहीं खोल सके।

आयरलैंड की ओर से क्रैग यंग ने सिर्फ 5 गेंदे फेंकी जिसमें उन्होंने यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा को आउट कर दिया था।

inline single
IND vs IRE

11 महीनों बाद बुमराह की वापसी

आयरलैंड के खिलाफ खेले गए इस मैच का नतीजा जो भी रहा हो लेकिन इससे भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई। जो थी जसप्रीत बुमराह की 11 महीनो के बाद भारतीय टीम में वापसी। जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के चलते करीब 11 महीनों से टीम से बाहर थे। आयरलैंड के खिलाफ बुमराह ने जबरदस्त वापसी करते हुए पहले ही ओवर मे 2 विकेट प्राप्त किये।

जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर मे 24 रन खर्च कर के 2 विकेट प्राप्त किये, इसी वजह से उन्हें इस मैच मे प्लेयर ऑफ़ मैच के ख़िताब से भी सम्मानित किया गया।

inline single

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

INDIA XI: रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा (सी), रवि बिश्नोई।

IRELAND XI: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, क्रेग यंग, ​​जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट।

inline single

पाकिस्तान, बांग्लादेश, और नेपाल के बाद अब जल्द हो सकता है एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, देखिये किस-किस को मिलेगी जगह

World Cup 2023: इंग्लैंड ने किया अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान, बेन स्टॉक्स ने संन्यास के बाद एक बार फिर की वापसी

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment