IND vs AUS 2nd Test Highlight: मैच के “तीसरे दिन ही घुटने टेके ऑस्ट्रेलियाई टीम ने”, मिली 6 विकेट से करारी शिकस्त

Emka News
6 Min Read
IND vs AUS 2nd Test Highlight: मैच के तीसरे दिन ही घुटने टेके ऑस्ट्रेलियाई टीम ने, मिली 6 विकेट से करारी शिकस्त

IND vs AUS 2nd Test Highlight: मैच के तीसरे दिन ही घुटने टेके ऑस्ट्रेलियाई टीम ने, मिली 6 विकेट से करारी शिकस्त, IND vs AUS 2nd Test Highlight: मैच के तीसरे दिन ही घुटने टेके ऑस्ट्रेलियाई टीम ने, मिली 6 विकेट से करारी शिकस्त

inline single

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ही पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम के सामने घुटने टेक दिए।

 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बहुत खराब रही और पहली पारी में पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम 263 रन पर सिमट गई उस्मान ख्वाजा ने सबसे अधिक 81 रन बनाए

हालांकि पहली पारी में भारतीय टीम भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और 262 रन पर ही ऑल आउट हो गई ऑस्ट्रेलिया टीम को 1 रन की बढ़त मिली लेकिन दूसरे दिन और तीसरे दिन के खेल में पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में सब 113 बना पाई भारतीय टीम को  115 रनों का लक्ष्य दिया ise भारतीय टीम ने तीसरे ही दिन 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

inline single

ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन

 पहले टेस्ट मैच की तरह दूसरे टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन उस्मान ख्वाजा के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं थमा पहली पारी में टीम की ओर से  बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 15 रन बनाए, उस्मान ख्वाजा 81 रन, लबुशाने 18, स्टीव स्मिथ 0,ट्रेवीस हेड 12 और हंडकोम्बि ने 72 रन, अलेक्स कैरी ने 0 रन बनाये इस इस तरह ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रन पर सिमट गई।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इसे पूरी तरह से तैयार किया और भारतीय टीम को 262 रनों पर रोक लिया जिसमें नेथन लियोन ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए।

inline single
IND vs AUS 2nd Test Highlight: मैच के तीसरे दिन ही घुटने टेके ऑस्ट्रेलियाई टीम ने, मिली 6 विकेट से करारी शिकस्त
IND vs AUS 2nd Test Highlight: मैच के तीसरे दिन ही घुटने टेके ऑस्ट्रेलियाई टीम ने

भारतीय टीम का प्रदर्शन

इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पहली पारी से भी खराब प्रदर्शन किया टीम का कोई भी बल्लेबाज 50 रनो का आंकड़ा भी नहीं छू पाया और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 113 रनों पर ढेर हो गई। पहली पारी के 1 रनों की लीड और दूसरी पारी में 113 रन दोनों पारियों के रन जोड़कर भारतीय टीम को 115 रनों का टारगेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया।

दिल्ली का अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम को पहले गेंदबाजी करने का न्योता ऑस्ट्रेलिया ने दिया जिस को स्वीकार करते हुए भारतीय बॉलर्स ने शानदार गेंदबाजी की  ऑस्ट्रेलिया टीम को 263 रनों पर रोक लिया इस पारी में टीम की ओर से सबसे अधिक विकेट मोहम्मद शमी ने 4 विकेट लिये इसके अलावा रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को भी 3-3 विकेट प्राप्त हुए।

inline single

इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों की बारी आती है गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन तो नहीं किया फिर भी ऑस्ट्रेलिया के स्कोर 263 रनों से सिर्फ 1 रन दूर रह गई पहली पारी में बल्लेबाजी में सबसे अधिक अक्षर पटेल ने 72 रन बनाए, विराट कोहली ने 44 और अश्विन के 37 रनो की मदद से भारतीय टीम ने 262 रन बना लिए।

दोनों टीमों की शानदार गेंदबाजी की वजह से ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी दूसरे ही दिन शुरू हो गई लेकिन इसमें भी भारतीय गेंदबाजों का पूरी तरह से बोलबाला रहा ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को भारतीय गेंदबाजों ने 113 रनों पर ही सिमटा दिया इस पारी में भारतीय टीम की ओर से सबसे अधिक रविंद्र जडेजा ने 7 विकेट लिए के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने भी तीन विकेट झटके दोनों गेंदबाजों ने मिलकरपूर्व आस्ट्रेलियाई टीम को ऑल आउट कर दिया।

inline single

इसके बाद 115 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे भारतीय बल्लेबाजो ऑस्ट्रेलिया की टीम को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया और छह विकेट रहते 115 रनों के लक्ष्य का पीछा कर लिया इसमें सबसे अधिक पुजारा ने नाबाद 31 रनों की पारी खेली, रोहित शर्मा 31रन , राहुल 1, विराट कोहली ने 20 रन और श्रीकार भरत ने 22 रन बनाकर स्कोर हासिल लिया।

IND vs AUS 2nd Test Highlight: दूसरे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, जडेजा बने एक बार फिर मैच की हीरो

inline single

मैन ऑफ द मैच

पहले ही मैच के हीरो रहे रवींद्र जडेजा दूसरे मैच में भी भारतीय टीम के जीत के हीरो रहे उन्होंने दोनों पारियों में मिलकर कुल 10 विकेट चटकाए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत – रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (wk), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

inline single

ऑस्ट्रेलिया – मेट रेनशॉ, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (wk), पैट कमिंस (c), नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment