गूगल के इन 5 प्लेटफार्मस का यूज़ करके कमा सकते है 50 हजार रूपये तक का महीना, सिर्फ आनी चाहिए ये स्किल्स

Emka News
9 Min Read
क्या आप जानते है आपका गूगल अकाउंट delete होने वाला है

गूगल के इन 5 प्लेटफार्मस का यूज़ करके कमा सकते है 50 हजार रूपये तक का महीना, सिर्फ आनी चाहिए ये स्किल्स 

inline single

हेलो दोस्तों! क्या आपको पता है की आप घर बैठे गूगल से भी पैसे कमा सकते है वो भी 20 से 50 हजार रूपये तक हर महीने लेकिन आपको इसके कुछ स्किल्स आनी। अब आप सोचेंगे स्किल्स तो सिख लेंगे पर वह कौनसी स्किल्स है जिससे मै गूगल से पैसे कमा सकूँ। तो दोस्तों चिंता मत करिये आज का हमारा यह लेख आपके लिए बताएगा गूगल के 5 ऐसे प्लेटफार्मस के बारे मे जिससे आप आसानी से महीने के 20 से 50 हजार रूपये कमा सकेंगे, तो इस पूरी जानकारी के लिए की गूगल से पैसे कैसे कमाए के लिए हमारे इस लेख पर अंत तक जरूर बने रहे तो चलिए अब शुरू करते है।

1. कंटेंट राइटिंग(Content Writing):

गूगल से पैसे कमाने का एक तरीका है कंटेंट राइटिंग जी हाँ दोस्तों अगर आपके आप लिखने की स्किल्स है मतलब की आपको अपने विचारों को या फिर नॉलेज को लिखने का तरीका पता है तो आप इसके द्वारा महीने के 20 हजार रूपये आसानी से कमा सकते हो। कंटेंट राइटिंग मे आप बहुत सारे तरीको से महीनों के लाखो रूपये भी कमा सकते है। इनमे से कुछ तरीके आपको नीचे बताते है 

गेस्ट पोस्टिंग – गेस्ट पोस्टिंग के द्वारा कंटेंट राइटिंग करके पैसा कामना बहुत ही आसान इसमें आपको ज्यादा कुछ नहीं करना सबसे पहले आपको किसी क्लाइंट से बात करनी होगी जो आपको इसका वर्क दें। इसमें आपको अपना एक यूनिक कंटेंट लिखना है और उस कंटेंट को किसी दूसरे की वेबसाइट पर गेस्ट पोस्टिंग कर देना है जिसके बदले आपको कुछ चार्ज दिया जायेगा।

inline single

ब्लॉगिंग – कंटेंट राइटिंग मे पैसे कमाने का एक तरीका ब्लॉगिंग भी है, अगर हम बात करें गूगल से पैसे कमाने सबसे अच्छे तरीके के तो उसमे सबसे आंगे नाम आता है ब्लॉगिंग का इसमें भी आपको कंटेंट राइटिंग ही करना है। ब्लॉगिंग के जरिये कंटेंट राइटिंग करने के लिए आपको सबसे पहले कोई वेबसाइट खरीदनी होंगी, फिर उसका डोमेन खरीद कर ाल उस पर डेली आर्टिकल पोस्ट करें। अगर आपकी पोस्ट गूगल पर रैंक करती है तो आप महीने के इससे लाखो रूपये आसानी से कमा सकते हो।

फ्रीलांसिंग – फ्रीलांसिंग कंटेंट राइटिंग करके भी हम गूगल से पैसे कमा सकते है लेकिन यह पैसा आपको डायरेक्ट गूगल से नहीं मिलेगा। इसके लिए आपको किसी ब्लॉगर से कांटेक्ट करना होगा उससे आपको आपको अपने कंटेंट क्यालिटी के हिसाब से पैसो की बात करके उसके लिए कंटेंट लिखकर सेंड करना है जिसे वह अपनी वेबसाइट पर पोस्ट करेगा। जिसके बदले आपको हर एक आर्टिकल के पैसे दिए जायेगे। गूगल से पैसे कैसे कमाए जानने के लिए हमारे लेख पर अंत तक पड़े।

inline single

2.सोशल मीडिया मार्केटिंग(Social Media Marketing)

सोशल मीडिया मार्केटिंग करके भी अच्छा खासा पैसा आप हर महीने कमा सकते हो लेकिन इसके पहले आपको यह पता होना चाहिए की सोशल मीडिया मार्केटिंग कैसे करते है है। तो हम आपको बता दें की सोशल मीडिया मार्केटिंग एक ऐसा प्लेटफार्म है

जहाँ पर लोग अपने प्रोडक्ट या बिज़नेस को सोशल मीडिया पर प्रोमोट करते है जिसे सोशल मीडिया मार्केटिंग कहते है। इसमें आपको पैसे कमाने के लिए अपनी वेबसाइट पर या आप जिसके द्वारा भी सोशल मीडिया मार्केटिंग करते है उस पर किसी दूसरे के बिज़नेस के विज्ञापन का एक छोटा सा कंटेंट लिखकर पब्लिश करना पड़ता है

inline single

जिसके बदले आप अपने क्लाइंट से पैसे लेते है इस तरह सोशल मीडिया मार्केटिंग भी पैसे कमाने का एक अच्छा जरिया आपके लिए हो सकता है ।गूगल से पैसे कैसे कमाए जानने के लिए हमारे लेख पर अंत तक पड़े।

गूगल के इन 5 प्लेटफार्मस का यूज़ करके कमा सकते है 50 हजार
गूगल के इन 5 प्लेटफार्मस का यूज़ करके कमा सकते है 50 हजार रूपये तक का महीना

3.SEO(सर्च इंजीन ऑप्टिमिजेशन)

गूगल पर आप SEO के द्वारा भी हर महीने 50 हजार रूपये आसानी से कमा सकते हो। SEO का मतलब होता है सर्च इंजीन ऑप्टिमिजेशन जिसमे आप किसी दूसरे की वेबसाइट का SEO करके उससे अच्छा खासा पैसा ले सकते है।

inline single

अब हम आपको बताते है SEO से पैसे कैसे कमायें तो इसके लिए आपको किसी दूसरे की वेबसाइट पर SEO करना पड़ता है जिससे वह वेबसाइट गूगल पर कुछ समय बाद रैंक करने लगती है और उस वेबसाइट पर एक अच्छा खासा ट्रैफिक जनरेट होता है जिसके बदले मे आप अपने क्लाइंट से पैसे लेते है।

अगर हम SEO एक्सपर्ट की सैलेरी की बात करें तो एक SEO की 30 हजार 40 हजार के बीच मे सैलरी होती है। गूगल से पैसे कैसे कमाए जानने के लिए हमारे लेख पर अंत तक पड़े।

inline single

4. ग्राफिक डिज़ाइन(Graphics Designing)

ग्राफिक डिज़ाइन करना एक कला जिसमे किसी भी दृश्य चीजों मे जरुरी बदलाव करते है,जिसमे उस सामग्री के रंग, आकर और बैकग्राउंड मे परिवर्तन किया जाता है उसे ग्राफिक डिज़ाइनिंग कहते है। अगर आपको ग्राफिक डिज़ाइन की स्किल्स आती है तो आप आसानी से 20 हजार से भी अधिक हर महीने के कमा सकेंगे।

अगर हम बात करें ग्राफिक डिज़ाइन के काम मे जॉब्स की बहुत सारी फील्डस मे इसकी डिमांड है जैसे वेबसाइट डिज़ाइनिंग,लोगो डिज़ाइनिंग,वीडियो डिज़ाइनिंग और एड्स डिज़ाइनिंग आदि फील्डस मे इसकी लाखो जॉब्स है।

inline single

वही बात करें इसकी सैलरी की तो इससे के जरिये आप कम से कम 2 लाख रूपये हर साल आसानी से कमा सकते है। गूगल से पैसे कैसे कमाए जानने के लिए हमारे लेख पर अंत तक पड़े।

5.डिजिटल मार्केटिंग(Digital Marketing)

आज के समय अगर हम बाफ करें घर बैठे पैसे कमाने की सबसे बड़ी स्किल्स की तो डिजिटल मार्केटिंग इनमे सबसे बड़ी है, अगर आपको डिजिटल मार्केटिंग आती है तो हजारों नहीं बल्कि महीना के लाखो रूपये कमा सकते है। सबसे पहले जान लीजिये डिजिटल मार्केटिंग क्या है तो हम आपको बता दें की सोशल मीडिया पर इंटरनेट की मदद से किसी भी प्रोडक्ट का विज्ञापन करना ही डिजिटल मार्केटिंग है।

inline single

डिजिटल मार्केटिंग के अंदर यह सभी चीजें आती है जो हमने आपको ऊपर बताई हुयो है जैसे की SEO, ग्राफिक डिज़ाइनिंग, कंटेंट राइटिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग और ब्लॉगिंग यें सभी डिजिटल मार्केटिंग के अंदर आती है।

डिजिटल मार्केटिंग क्या है
डिजिटल मार्केटिंग क्या है

तो इन मे किसी भी फील्ड की स्किल्स को अच्छे तरीके से सिख कर डिजिटल मार्केटिंग कर के महीने के लाखो रूपये आराम से कमा सकते है। गूगल से पैसे कैसे कमाए जानने के लिए हमारे लेख पर अंत तक पड़े।

inline single

तो दोस्तों! यह है वह टॉप 5 स्किल्स जिसे कोई भी अगर सिख ले तो हर महीने के 20 से 50 हजार रूपये घर बैठ आसानी से कमा सकते है क्योंकि यें गूगल के यह पांचो प्लेटफार्म ऐसे है जिसकी आने वाले समय डिमांड बहुत अधिक होने वाली है।

सारांश

तो आज हमने जाने घर बैठे पैसे कमाने की पांच प्लेटफार्म के बारे मे जिसका इस्तेमाल कर आप गूगल से पैसे कमा सकते है। हमें आशा है की आपको हमारा यह आर्टिकल काफ़ी पसंद आया होगा तो इसे आपके दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें ताकि उन्हें भी जानकारी प्राप्त हक जाये।

inline single

कागज कैसे बनता है? How Paper is Made in Hindi

सिबिसी टेस्ट क्या है? What is cbc test in hindi

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment