DC vs MI Highlight: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया

Emka News
6 Min Read

DC vs MI Highlight: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया, रोहित शर्मा ने लगाई इस सीजन की पहली हाफ सेंचुरी

inline single

DC vs MI मैच हाईलाइट 

इंडियन प्रीमियर लीग के सोलवे संस्करण का सोलवा मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम दिल्ली में खेला गया जहां मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया इस तरह 2 साल का पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.4 ओवर में 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने 173 रन के लक्ष्य को 20 में ओवर की लास्ट गेंद पर जीता और इस प्रकार से मुंबई इंडियंस ने मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

पूरा मैच बहुत ही रोमांच भरा रहा मुंबई इंडियंस को इस मैच मे आख़री दों ओवर मे जीत के लिए 20 रनो की जरुरत थी। जिस वक़्त ग्रीन और टिम डेविड क्रिज पर थे और दोनों बल्लेबाजो ने 19 वे ओवर मे मुश्तफिज़ूर रहमान के ऊपर 1-1 छक्का लगा दिया और अब आख़री ओवर मे सिर्फ 5 जीत के लिए चाहिए थे, लेकिन यह 5 रन बनाने मे मुंबई ग्रीन और टिम डेविड के पशीने छूट गये। स्थिति ऐसी बन गयी थी की आखिरी ओवर की लास्ट गेंद पर 2 रनो की जरुरत पड़ गयी, लेकिन आख़री गेंद पर डेविड ने लॉन्ग ऑफ़ पर शॉट मारकर जल्दी से 2 रन दौड़ लिए और मैच मे जीत हासिल कर ली।

अक्षर न दिल्ली को पहुंचाया एक सम्मानजनक स्कोर तक

दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच मे पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बहुत खराब रही पृथ्वी शॉ 10 गेंदों पर 15 रन बनाकर दिल्ली के पहले विकेट के रूप में गिरे, इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे भी 18 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान डेविड वॉर्नर ने जरूर 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन इस बीच में है लेकिन इसके लिए वार्नर ने 47 गेंदे ले ली बाद में अक्षर पटेल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली अक्षर ने 25 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली स्पाईमेक्स पटेल ने 5 छक्के और 4 चौके मारे। इन चार बल्लेबाजों के अलावा दिल्ली कैपिटल्स का कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सका।

inline single

वही इस मैच मे मुंबई इंडियंस की ओर से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली मुंबई के गेन्दबाजो ने दिल्ली कैपिटल्स को ऑल आउट कर दिया,जेसन बेहरनड्राप और पियूष चावला टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे बेहरनड्राप ने 3 ओवर ने 23 रन देकर और पियूष चावला ने 4 ओवर मे 22 रन देकर 3-3 विकेट झटके। इसके अलावा रिली मैरिडथ को 2 और ऋतिक शौकीन को 1 विकेट प्राप्त हुआ।

रोहित ने खेली मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी

वही मुंबई इंडियंस की ओर एक मात्रा अर्धशतकीय पारी कप्तान रोहित शर्मा ने खेली, रोहित शर्मा ने 45 गेंदों पर शानदार 65 रन बनाये इसके अलावा ईशान किशन ने 31रन, तिलक वर्मा ने 41 रन सूर्यकुमार यादव एक बार फिर बिना खाता खोले ही आउट हो गये, टिम डेविड ने 13 रन और अंत मे कैमरन ग्रीन ने 8 गेंदों पर नाबाद 17 रना बनाकर मुंबई इंडियंस को जीत दिलवा दीं।

inline single

वही इस ओर दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज मुंबई इंडियंस के विकेट गिराने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए, दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे सफल गेंदबाज मुकेश कुमार रहे मुकेश ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए इसके अलावा एक विकेट मुस्तफिजुर रहमान को भी मिला।

DC vs MI Highlight: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया
DC vs MI Highlight: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया

रोहित की IPL मे लम्बे समय के बाद फिफ्टी

हम आपको बता दें की मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पिछले सीजन मे कोई भी अर्धशतकीय पारी नहीं खेल पाए थे रोहित शर्मा ने कल दिल्ली कैपुतल्स के खिलाफ IPL मे 808 दिन के बाद अर्धशतक जमाया है रोहित शर्मा ने 45 गेंदों पर शानदार 65 रन बनाये। रोहित शर्मा ने इस पारी मे 6चौके और 4 छक्के भी लगाए थे। कप्तान रोहित शर्मा को इस मैच मे शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ दीं मैच भी घोषित किया गया।

inline single

मुंबई की सीजन की पहली जीत

मुंबई इंडियंस को इस मैच मे जीत के साथ ही आईपीएल 2023 की पहली जीत प्राप्त हो गयी है मुंबई ने इससे पहले 2 मैच गवाएं थे। वही दिल्ली कैपिटल्स को सीजन की लगातार चौथी हार मिली है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

 मुंबई इंडियंस XI: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहाल वढेरा, रितिक शौकीन, रिले मेरेडिथ, अरशद खान, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ।

inline single

दिल्ली कैपिटल्स XI: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर (c), मनीष पांडे, यश ढुल, रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल (wk), कुलदीप यादव, एनरिक नार्जे, मुस्तफिजुर रहमान।

RCB vs LSG Highlight: लखनऊ ने बैंगलोर पर की 1 विकेट से रोमांचिक जीत दर्ज

inline single

KKR vs GT Highlight: कोलकाता ने गुजरात टाइटन्स को 3 विकेट से हराया, रिंकू सिंह ने चंद पलों मे पलटा मैच

TAGGED:
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment