इन चार धाकड़ खिलाड़ियों की टीम मे हुई वापसी,आ गयी भारत की एशिया कप के लिए 15 सदस्य टीम

Emka News
4 Min Read

इन चार धाकड़ खिलाड़ियों की टीम मे हुई वापसी,आ गयी भारत की एशिया कप के लिए 15 सदस्य टीम , जैसा कि सभी क्रिकेट प्रेमियों को भारत की एशिया कप के लिए 15 सदस्य टीम का इंतजार बहुत समय से था, अर्बन फैंस का इंतजार का समय समाप्त हो गया है क्योंकि बीसीसीआई ने 30 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप के लिए भारत की 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है। आज यानी कि 21 अगस्त को भारत की 15 सदस्य टीम का ऐलान हुआ। एशिया कप के लिए 15 सदस्य टीम में बहुत से बदलाव देखने को मिल रहे हैं, एशिया कप के लिए स्प्लेंडर सदस्य टीम में चार ऐसी धाकड़ खिलाड़ियों की वापसी हो गई है, जिनका इंतजार फैंस लंबे समय से कर रहे थे और अब वह समय आ गया है की भारत की 15 सदस्य टीम का ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है।

inline single

तो आज की न्यूज़ में हम आपको बताएंगे के किन-किन खिलाड़ियों को एशिया कप के लिए इस 15 सदस्य टीम का हिस्सा बनने का मौका प्राप्त हुआ है। आइये देखते है सबसे पहले सभी खिलाड़ियों के नाम लिस्ट।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

 सबसे पहले तो हम आपको यही जानकारी देते हैं कि एशिया कप 2023 के लिए 15 सदस्य नहीं बल्कि 17सदस्य टीम का ऐलान किया गया है, जो नीचे इस प्रकार से है।

  1. रोहित शर्मा(कप्तान)
  2. विराट कोहली
  3. श्रेयस अय्यर
  4. शुभमन गिल
  5. सूर्यकुमार यादव
  6. तिलक वर्मा
  7. केएल राहुल
  8. ईशान किशन
  9. संजू सेमसन
  10. हार्दिक पंड्या
  11. रविंद्र जडेजा
  12. अक्षर पटेल
  13. जसप्रीत बुमराह
  14. मोहम्मद सिराज
  15. मोहम्मद शमी
  16. शार्दुल ठाकुर
  17. कुलदीप यादव
  18.  प्रसिद्ध कृष्णा

संजू सेमसन को बतौर रिज़र्व प्लेयर टीम मे शामिल किया गया है।

inline single

इन चार खिलाड़ियों की हुई वापसी

जी हां दोस्तों हम बात कर रहे भारतीय क्रिकेट टीम के चार स्टार खिलाड़ी जो पिछले कुछ समय से फिटनेस के चलते टीम से बाहर बने हुए थे लेकिन अब चारो खिलाड़ी एशिया कप 2023 के लिए टीम में जुड़ चुके हैं। उन चार खिलाड़ियों के नाम है केएल राहुल, श्रेयस अय्यर,जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की यह सभी खिलाड़ी बहुत लम्बे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे।

15 सदस्य टीम

हालांकि इनमें से जसप्रीत बुमराह आयरलैंड दौरे पर टीम की कमान संभालते हुए वापसी कर ली थी। लेकिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें वनडे क्रिकेट से दूर हुए लगभग 13 महीने से ज्यादा हो चुका है और अब इस बड़े टूर्नामेंट के साथ टीम में वापसी कर रहे हैं।

inline single

एशिया कप: 2023

एशिया कप 2023 की शुरुआती 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से है। जबकि 2 सितंबर को भारत इस कप में पहली बार पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी। उसके बाद सभी मैच समाप्त होने के बाद 27 सितंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा।

संभावित प्लेइंग इलेवन

30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में भारत के इन 17 खिलाड़ियों में से कौन से टॉप 11 खिलाड़ी होंगे जिनको टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। चलिए जानते हैं नीचे संभावित प्लेइंग 11 को।

inline single

संभावित INDIA XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 33 रनो से मुकाबला जीत कर सीरीज पर किया कब्ज़ा, रिंकू ने एक बार फिर दिखाया दमदार खेल

inline single

बड़े खेल की बड़ी तैयारी, इस तरह से बेन स्टोक्स ने बनाई थी वापसी की पूरी प्लानिंग ताकि कर सके अच्छी तैयारी

Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment