5 ऐसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे, कुछ ही महीनों मे बन जाओगे लखपति

Emka News
5 Min Read
Top 16 Business Without Investment

5 ऐसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे, कुछ ही महीनों मे बन जाओगे लखपति 

inline single

हेलो दोस्तों! आज हम आपसे बात करने वाले है 5 ऐसे बिज़नेस के बारे मे जो कभी बंद नहीं होंगे,जिनको स्टार्ट करने के बाद आप महीनों के लाखो कमा सकते है।

तो दोस्तों! आज का यह ब्लॉग आपके लिए काफ़ी फायदेमंद होने वाला है क्योकी की अगर आप अपना खुद का कोई बिज़नेस स्टार्ट करना चाहते है या फिर इन्वेस्ट करना चाहते है तो हम आपको बताएँगे 5 ऐसे बिज़नेस के बारे मे जो कभी भी बंद नहीं होने वाले है। यह है वो टॉप बिज़नेस जो आपको हमेशा ऊपर जाते हुए देखेंगे जिनकी डिमांड कभी भी पब्लिक मे कम नहीं होंगी, तो चलिए फिर शुरू करते है।

5 ऐसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे

1 – किराये की संपत्ति का बिज़नेस

अगर हम आज के समय बात करें ऐसे बिज़नेस की जिसमे हमें लॉस्ट मतलब गवाने के 1% से भी कम चांस है तो वह है किराये की संपत्ति का बिज़नेस। आप इस बिज़नेस की शुरुआत इस प्रकार से कर सकते हो जैसे की अगर आपके पास कोई जमीन है या मकान है तो उसको आप किराये पर दें और साथ मे हर साल इस किराये मे बढ़ोतरी भी करते जाये।

inline single

2 – कलर(पेंट्स)

यें तो बहुत ही सिंपल सि बात है जो हाँ सबकी पता है की हमारे देश मे कितनी सारी बिल्डिंग्स बन रही है, अब अगर यह बिल्डिंग्स बन रही है तो उनमे कलर भी जरुरी है और ऐसा भी नहीं होता है की अगर कलर एक बार हो जाये तो कभी ख़राब ही ना हो तो मुझे लगता है की यें बिज़नेस कभी भी बंद नहीं होने वाला है

5 ऐसे बिज़नेस
5 ऐसे बिज़नेस जो कभी बंद नहीं होंगे

और इसके रेट्स भी हमेशा ऊपर ही उठते रहेंगे। उदाहरण के लिए हम अगर एक पेंट्स की कंपनी एशियनपेंट्स को ले तो करीब 10 साल पहले इस कम्पनी के एक शेयर की क़ीमत लगभग 200 रूपये थी और आज इसकी कीमत 2700 रूपये है मतलब की आप समझ रहे हो की यह कितने किफायतीमंद बिज़नेस है।

inline single

3 – डेकोरेशन या मैरिज प्लानिंग

अगर हम कहे की कोई यह एक वन टाइम इन्वेस्टमेंट बिज़नेस है तो इसमें कुछ गलत नहीं है क्योंकि हाँ यह एक वन टाइम इन्वेस्टमेंट का ही बिज़नेस है इसमें आपको एक बार पैसा लगाने के बाद कुछ समय समय के थोड़ी चीजें जोड़नी पडती है

और हम बात करें इस बिज़नेस की तो अच्छा खासा मुनाफा इस बिज़नेस से मिलता है क्यूंकि लोग अपनी इन्कमे का लगभग 20% बजट शादी मे खर्च कर देते है।

inline single

4 – स्कूल (एजुकेशन इंडस्ट्री)

एजुकेशन इंडस्ट्री मुझे लगता है की दुनिया यहाँ से वहाँ हो जायेगी लेकिन लेकिन एजुकेशन इंडस्ट्री कही नहीं जायेगी। क्योंकि यह एक ऐसी चीज है जो किसी भी व्यक्ति के जन्म होने के साथ ही हमारे साथ जुड़ जाती है।

तो मै आपको एक स्कूल खोलने या कोई ऑनलाइन एप्प से एजुकेशन प्रोवाइड कराने के बिज़नेस को शुरू की सलाह जरूर दूंगा।

inline single

5 – हॉस्पिटल(हेल्थ डिपार्टमेंट)

स्कूल के बाद अगर मै बात करू तो वह है हॉस्पिटल आप इस बात की कल्पना भी नहीं कर सकते है की हेल्थ डिपार्टमेंट या हॉस्पिटल कभी बांधो जायेंगे क्योंकि हमारा इनविरोमेंट इतना साफ है ही नहीं की लोग बीमार ना पड़े।

तो आपको को छोटा सा क्लिनिक या फिर मेडिकल स्टोर जरूर खोलना चाहिए क्योंकि यह बिज़नेस तब तक तो बंद नहीं होगा जब तक इस दुनिया मे इंसान रहेंगे।

inline single

तो दोस्तों यह है वो 5 टॉप ऐसे बिज़नेस जो शायद ही कभी फ्यूचर मे बंद हो सकते है, यें सभी बिज़नेस ऐसे बिज़नेस है जिनकी डिमांड हमेशा लोगो मे रहेगी। अब इतना तो आप जानते ही है

की जिस भी चीज की डिमांड लोगो को सबसे ज्यादा होंगी वो कभी बंद कैसे हो सकते है तो आप भी इन बिज़नेस को करके या फिर इनके शेयर खरीद के आंगे बहुत सारा पैसा कमा सकते हो।

inline single

कम समय मे परीक्षा की तैयारी करने के 5 स्मार्ट टिप्स। Best 5 Study Tips

मशीन लर्निंग क्या है? What is machine learning in hindi

inline single
Share This Article
Follow:
Emka News पर अब आपको फाइनेंस News & Updates, बागेश्वर धाम के News & Updates और जॉब्स के Updates कि जानकारी आपको दीं जाएगी.
Leave a comment